27.1 C
Ranchi
Monday, May 20, 2024

बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा को झारखंड मुक्ति मोर्चा से निलंबित कर दिया गया

जेएमएम के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। वह लोहरदगा संसदीय सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

यह उल्लेखनीय है कि बिशुनपुर से जेएमएम विधायक चमरा लिंडा ने 24 अप्रैल को लोहरदगा में पार्टी के इच्छाओं के खिलाफ अपनी नामांकनी करके पार्टी के खिलाफ बागावत की। उन्होंने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

चमरा की यह हरकत पार्टी को नाराज कर दी, जिसने धमकी दी कि अगर वह अपनी नामांकनी वापस नहीं लेते, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, चमरा चुनावी मैदान में डटे रहे और अपनी नामांकनी वापस नहीं ली। उनका यह स्थिति पार्टी की चिंताओं को और बढ़ा दी।

ध्यान देने योग्य है कि यह सीट कांग्रेस के अधितिकार के तहत आई है, और सुखदेव भगत महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। चमरा उसी सीट के लिए उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

चमरा लिंडा ने पहले भी इस सीट पर चुनाव लड़े हैं और इस आदिवासी बहुल क्षेत्र में मजबूत पकड़ रखते हैं। उनका अपना वोट बैंक भी है।

चमरा लिंडा ने 2004, 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर अपनी किस्मत आजमाई है। हालांकि, वह तीनों बार हार गए, लेकिन उन्होंने दो बार एक लाख से अधिक वोट प्राप्त किए, जिससे उन्होंने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस परिस्थिति में, उनकी इस सीट से प्रतिस्पर्धा कांग्रेस पार्टी को सबसे अधिक हानि पहुंचा सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles